What is adfly ? Earn money with shrinking links – in Hindi

adfly link shrinker earn

  Adfly एक website url shortener company है जो आपको पैसे कमाने का एक सुअवसर प्रदान करती है . इसके लिए सर्वप्रथम आपको अपना लिंक देना पड्ता है जैसेwww.rajeshkumargoyal.com व उसके बाद adfly आपके द्वारा provide कराए गए link को छोटा करके आपको देता है  जैसे -    http://adfly/rkg123 अब इस प्राप्त हुए लिंक को आप इंटरनेट पर कहीं भी शेयर करेंगे व इस लिंक पर जितने भी clicks visitors के माध्यम से होंगे तो प्रत्येक क्लिक पर आपकी कमाई होती है.

READ IT ALSO



HOW TO ADD A SIMPLE FEATURED POST IMAGE SLIDER IN BLOGGER WITHOUT CODING EXPERIENCE - IN HINDI


अब आगे बढ्ने के पहले यह स्पष्ट कर दुं कि यह एक legitimate and scamfree website or company है . इसकी स्थापना सन 2009 में हुई थी व आज भी यह साइट बदस्तुर run  कर रही है . अब आप सोचिए कि क्या scam site 6 साल तक इंटरनेट पर टिकी रह सकती है ? नहीं न … ? सच भी है यदि यह scammer company होती तो इतने लंबे समय तक इंटरनेट पर टिकी नहीं रहती. तकरीबन 20 लाख इसके registered users इस बात की तस्दीक करता है कि यह फर्जी कंपनी नहीं है.
अब , शायद आपकी जिज्ञासा बढ चुकी होगी कि adfly से कैसे कमाया जा सकता है? तो आइए हम आपकी जिज्ञासा को शांत करते हैं व बताते हैं कि actually “adfly” के माध्यम से पैसा कैसे कमा सकते हैं . adfly से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको adfly के साइट पर जाकर अपना account बनाना पडता है. अकाउंट बनाना बडा हीं सरल व आसान है.

   1.   अपने web browser में  www.adfly.com type करें फिर इंटर बटन दबा दें
   2.   अब join now  पर click करें
   3.   अब जो पेज खुलेगा उसके form में उचित जानकारी भरें जैसे आपका नाम, user name, email address आदि.
   4.   Account type – Link shrinker.
   5.   Password डालें
   6.   Agree with term and conditions को टिक करें व
   7.   अंत में join पर क्लिक करें
   8.   अब अपने email account को खोले जिसमें adfly का ईमेल आया होगा . अब आप इस ईमेल को भी खोलें अब इसमें दिये हुए instructions को follow करें व अपने ईमेल को confirm करें .
Congratulations , अब आपका adfly account बन चुका है.

ALSO READ 


HOW TO TAKE BACKUP OF BLOGGER CONTENT AND IMAGES - IN HINDI


 Pros  & Cons  --

Pros –
   1.   समय पर पेमेंट – adfly आपके paypal, payza, paytm, payoneer account में प्रत्येक माह के प्रथम सप्ताह में पैसे भेज देती है.
   2.   Minimum payout – यानि जब आपकी कमाई॑ $5 हो जाती तो adfly आपको पेमेंट कर देता है.
   3.   Referral program – इसके माध्यम से adfly आपको अधिक से अधिक कमाने का मौका देता है . यदि आप अन्य लोग यथा friends, relatives etc. or publishers(website owners) को adfly  के साथ जोडते हैं तो आपको reffered person की आय का 20% life-time तक मिलता रहता है.
   4.   Good support -  आप कभी भी अपनी समस्याओं का निराकरण adfly forum के माध्यम से या chatting के द्वारा कर सकते हैं .
   5.   User friendly interface – computer or internet की कम जानकारी रखने वाला भी इस काम को कर सकता है .

Cons –

1.   Very low income in India -  अलगअलग देशों में अलगअलग पेमेंट है . सबसे ज्यादा पेमेंट USA based members को मिलता है (Maximum : $9 / 1000 clicks)
For Asian – country – (Average $2 / 1000 clicks)
2.   Can’t click your link – आप स्वयं से लिन्क को click नहीं कर सकते यानि कि इमानदारी से काम करना होता है.
How adfly works?
कुछ कंपनियां जो अपना प्रोडक्ट आनलाईन बेचना चाहती है या उसका online promotion करना चाहती है वैसी कंपनियां adfly से contact करती है ताकि adfly उसके प्रोड्क्ट को अधिक से अधिक विजिटर्स को दिखा सके . इसके लिये adfly उस particular company से पैसे लेती है.
अब adfly अपने रजिस्टर्ड मेम्बर (website or blog owner) को एक shortened link provide कराई होती है , उसी shortened link को adfly members अपने ब्लाग , social sharing sites or forum आदि के जरिए शेयर करते हैं फिर जब कोई विजिटर उस लिन्क पर क्लिक करता है तो adfly उस क्लिक के लिए अपने मेम्बर को पैसे देती है .
अब मान लो कि इस क्रम में यदि Advertise करवाने वाली कंपनी adfly को 1000 clicks के लिए $2 देता है तब adfly  $2 में से $0.4 कमीशन के रुप में स्वयं रख लेता है व बाकी के बचे पैसे $1.6 को अपने रजिस्टर्ड मेम्बर को दे देता है.
इससे बखुबी अनुमान लगा सकते है कि  आप कितना कमा सकते हैं . मतलब आप जितना अधिक सोशल साइट , फोरम , ब्लाग, फ्री एड पोस्ट साइट पर लिंक को शेयर करेंगे उतना हीं अधिक आपकी कमाई होगी. अतः यह बिल्कुल आप पर निर्भर करता है कि आप इस बात को कितना गंभीरता से लेते हैं .
   पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इसे सोशल साइट पर अपने friends से शेयर करना न भूलें. किसी भी प्रकार के सवाल के जवाब के लिए comment section का use करें.

RECOMMENDED ARTICLES FOR YOU


How to create privacy and disclosure policy for your blog- in Hindi






  

Post a Comment

0 Comments