HOW TO DELETE BLOGGER COMMENT - IN HINDI


delete blogger comment


कई बार  जाने -अनजाने में हम किसी ब्लाग पर comment तो कर देते हैं किन्तु बाद में हमें महसूस होता है कि उक्त comment गलत हो गया है. या कभी-कभी comment पुराना हो जाता है या फिर  अपने फोटो को जो google account से जोड रखा होता है को हम comment के साथ देखना पसंद नहीं करते हैं या फोटो को बदल देना चाहते हैं, तब उस स्थिति में हम उस comment को delete कर देना चाहते हैं.

कारण चाहे जो भी हो. हमारा इरादा या intension comment को delete करना होता है .
हालाकि यह काम बडा हीं सरल और आसान होता है किन्तु कुछ नए ब्लागरों को इस बारे में जानकारी नहीं होती है. अतः वे इस विषय-वस्तु पर web - search करने लगते हैं.
तो आइए blogger comment को remove करने का step by step तरीका की जानकारी लेते है -

-सबसे पहले अपने gmail account को log in करें. याद रखें आपने जिस gmail id or google account के साथ comment किया है, उसी के साथ लाग इन करें.

-अब उस ब्लाग पेज पर पहुंचे , जिस पर आपने comment किया है.

-comment के नीचे दो options होते हैं - पहला Reply दुसरा Delete.

delete or remove blogger comment


-आपको इन दोनों में से Delete option को क्लिक करना है.Delete पर क्लिक करते हीं आपके सामने एक पेज खुलेगी जिसमें deletion and cancelation का option होगा. इसके साथ एक check box भी होता है जिसमें Remove forever का आप्शन होता है.यदि आप check mark option का use करते हैं तो आपका comment सदा के लिए remove or delete हो जाएगा अन्यथा commentator के नाम के साथ "this comment has been removed" दिखाई देगा.

नोट -

- एक बार comment को delete or remove कर देने के बाद इसको पुनः प्राप्त नहीं किया जा सकता है.

- comment को edit नहीं कर सकते हैं.

-यदि आप comment को edit हीं करना चाहते हों तो इसके लिए पहले comment को delete करें और फिर से दुसरा comment करें.

-Time-stamp को modify किया जा सकता है.


फ्रेण्ड्स , आशा है कि यह पोस्ट आपको पसन्द आई होगी . if yes, then consider to share it on social networking sites. Thanks a lot.

you may like it





Post a Comment

0 Comments